अब आपको Mobile Recharge पर एक्स्ट्रा रुपए नहीं देने होंगे

 अब आपको Mobile Recharge पर एक्स्ट्रा रुपए नहीं देने होंगे

Mobile Recharge

आज के पोस्ट में हम जानेंगे मोबाइल रिचार्ज पर ₹1, ₹2 अब एक्स्ट्रा नहीं देने होंगे और आप जितने का प्लान लेते है उतने में रिचार्ज कर पाएंगे।

आज के समय में लगभग सभी लोग ऑनलाइन ही रिचार्ज करवाना पसंद करते हैं। ऐसे में कई App है जिसके जरिए लोग रिचार्ज करते हैं जैसे कि Paytm , PhonePe, Google Pay, Amazon Pay इत्यादि।

ऐसे कई सारे प्लेटफार्म है, जिसके जरिए आप आसानी से मोबाइल का रिचार्ज कर सकते हैं लेकिन यह प्लेटफॉर्म कुछ समय पहले आपको फ्री रिचार्ज करने देते थे यानी कि आपका जीतने का प्लान है आप इतने में ही रिचार्ज करते थे। लेकिन धीरे-धीरे सभी प्लेटफार्म अपने रिचार्ज पर सर्विस चार्ज भी लेने लगे जैसे की, अगर आप PhonePe, Google Pay, Paytm से रिचार्ज करते हैं तो आपको ₹1 या ₹2 रुपए आपके प्लान के हिसाब से सर्विस चार्ज देने होंगे।

अगर आप इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके रिचार्ज करते हैं। तो आपको एक एक्स्ट्रा पैसे देने होते हैं लेकिन अगर आप एक भी एक्स्ट्रा पैसे नहीं देना चाहते हैं तो इस स्टेप को फॉलो करें।


Jio के कस्टमर के लिए

Jio App
अगर आपके पास जिओ का सिम है, तो ऐसे में आप जियो का रिचार्ज करने के लिए आपको इस Link 👉 Jio Website  पर क्लिक करना है यह जिओ की Official Website है। आप My Jio App को भी Install कर सकते है। इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको कई तरह के प्लान दिख जाएंगे और आप यहां से रिचार्ज भी कर सकते हैं। 
इसके लिए आपको यहां पर पेमेंट के लिए कई सारे ऑप्शन दिए जाते है। जैसे कि, UPI, Internet Banking, Debit Card, Credit Card आप इन सभी ऑप्शन के जरिए आसानी से पेमेंट कर सकते हैं और आपको यहां पर एक भी रुपए एक्स्ट्रा देने की जरूरत नहीं है।


Airtel के कस्टमर के लिए

Airtel app
अगर आप एयरटेल के कस्टमर है, तो आप इस Link 👉 Airtel Website  पर क्लिक करके एयरटेल के Official Website पर जा सकते हैं। आप Airtel Thanks App को भी Install कर सकते है और यहां पर आपको कई सारे प्लान देखने को मिल जाएंगे। यहां पर भी रिचार्ज के लिए आपको एक भी रुपए एक्स्ट्रा देने की जरूरत नहीं है।
 आपको जो भी प्लान चाहिए आप उतने प्लान के रिचार्ज कर सकते हैं और इस वेबसाइट पर भी आपको पेमेंट के लिए UPI , Debit Card, Internet Banking जैसी सुविधाएं दी जाती है।


Vodafone Idea (Vi) के कस्टमर के लिए

Vi app

अगर आप Vi के कस्टमर है, तो इस Link 👉 Vi Website पर क्लिक करके आप Vi के Official Website पर जा सकते हैं। आप Vi App को भी Install कर सकते है और यहां से आप प्लान सिलेक्ट करके आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर भी आपको पेमेंट के लिए UPI, Internet Banking, Debit Card, Credit Card का ऑप्शन दिए जाते हैं। और आप इन Payment Method का इस्तेमाल करके रिचार्ज कर सकते हैं।

आपको यह जानकारी कैसी लगी। हमें कमेंट में जरूर बताएं।









Post a Comment

0 Comments

DMCA.com Protection Status