क्या आप जानते है Whatsapp के ये Hidden Features ?

क्या आप जानते है Whatsapp के ये Hidden Features ?

WhatsApp Features

 आज के आर्टिकल में हम जानने वाले है WhatsApp के कुछ Secret Tips and Tricks के बारे में। अगर आप व्हाट्सएप Use करते हैं तो आप इस आर्टिकल को जरूर पढ़े, क्योंकि यह आपके लिए कुछ काम की साबित हो सकती है।


Whatsapp के कुछ Tips and Tricks 

व्हाट्सएप स्टोरी को ❤️ लाइक करें:-

Whatsapp Story

अपने इंस्टाग्राम में देखा होगा कि अगर आपको किसी भी फोटो या वीडियो को लाइक करना होता है तो आपको Like का ऑप्शन दिया जाता है। कुछ इसी प्रकार से आप व्हाट्सएप में भी स्टोरी को लाइक कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने व्हाट्सएप को अपडेट कर ले, क्योंकि अपडेट करने के बाद आपको यह फीचर्स देखने को मिल जाएगा।

व्हाट्सएप को Open करें और Story वाले Section में जाए, यहां पर आपको किसी भी स्टोरी को Open करना है और नीचे देखिए आपको Like Option दिख जाएगा। आप इस पर क्लिक करके किसी भी स्टोरी को लाइक कर सकते हैं।


Important Message को ऐसे रखें दूसरों से अलग:- 

Whatsapp Features

व्हाट्सएप में कई बार कुछ ऐसे Important Message होते है, जिन्हें हम चाहते हैं कि एक ऐसी जगह स्टोर करके रखें जिससे की जरूरत पड़ने पर हम कभी भी व्हाट्सएप में से ढूंढ सके, तो यह काम आप व्हाट्सएप के जरिए कर सकते हैं।

🟢 व्हाट्सएप को Open करें।

🟢 किसी की Chat को Open करें, जहां पर Important मैसेज है।

🟢 उस मैसेज पर 2 सेकंड क्लिक करके रखें, ऊपर आपको Star ⭐ का आइकन दिख जाएगा उसपर क्लिक करें।

🟢 अगर आपको जरूरत पड़ने पर इस मैसेज को देखना है तो व्हाट्सएप के Right Side में 3 डॉट दिख जाएगा, उसपर क्लिक करें।

🟢 यहां पर Starred Messages का ऑप्शन दिख जाएगा उसपर क्लिक करें।

🟢 अब आपको इस Section में सारे मैसेज देखने को मिल जाएंगे जो आपने क्लिक करके Star Mark किया था और जरूरत पड़ने पर आप इसे आसानी से ढूंढ सकते हैं।


कुछ इस प्रकार से आप व्हाट्सएप के इन फीचर्स का Use कर सकते हैं। अगर आपको जानकारी अच्छी लगी, तो हमें कमेंट में जरूर बताएं।


Post a Comment

0 Comments

DMCA.com Protection Status